Police Accountant Recruitment 2023 ; पुलिस विभाग में बंपर पदों पर भर्ती जारी अब पुलिस बनने का सपना होगा पूरा, ऐसे करें आवेदन

Police Accountant Recruitment 2023  ; समन्वय निदेशालय पुलिस गृह मंत्रालय भारत सरकार की ओर से पुलिस अकाउंटेंट के पद पर एक नई भर्ती निकाली गई है, इस पुलिस अकाउंटेंट भर्ती 2023 में जिन नागरिकों को आवेदन करना है तो ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं ऑफलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि 14 अक्टूबर 2023 कर दी गई है जबकि आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 13 दिसंबर 2023 रखी गई है जो भी आवेदन करता इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वह निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखते हुए अंतिम तिथि से पहले आवेदन फॉर्म भर ले ।

Police Accountant Recruitment 2023
Police Accountant Recruitment 2023

इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन रोजगार समाचार पत्र 14 अक्टूबर से 20 अक्टूबर की साप्ताहिक समाचार में प्रकाशित किया गया है, आवेदन फॉर्म भरने के इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन ऑफ़लाइन माध्यम से 60 दिन के भीतर नोटिफिकेशन जारी होने के पश्चात आवेदन भर सकते हैं।

समन्वय निदेशालय पुलिस गृह मंत्रालय भारत सरकार की ओर से जारी की गई इस नोटिफिकेशन में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफलाइन माध्यम से अपने फार्म का आवेदन करना होगा इसी के साथ नागरिक को आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 दिसंबर 2023 रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने की इच्छुक नागरिक अपना आवेदन अंतिम समय से पहले कर ले ।

पुलिस अकाउंटेंट भर्ती 2023 महत्वपूर्ण तिथियां

समन्वय निदेशालय पुलिस गृह मंत्रालय भारत सरकार में पुलिस अकाउंटेंट भर्ती के आवेदन ऑफ़लाइन माध्यम से मांगे गए है, ऑफ़लाइन आवेदन फार्म 14 अक्टूबर 2023 कर दी गई है जबकि आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 13 दिसंबर 2023 रखी गई है

पुलिस अकाउंटेंट भर्ती 2023 आयु सीमा

पुलिस अकाउंटेंट भर्ती 2023 के अंतर्गत अलग-अलग पदों पर अलग-अलग आयु सीमा रखी गई है लेकिन मुख्य रूप से नागरिक आवेदन करने के लिए कम से कम 21 वर्ष का होना अनिवार्य है तथा अधिकतम आयु 56 वर्ष होनी चाहिए, क्योंकि गणना वैकेंसी के आधिकारिक नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी, सरकारी नियमानुसार आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में विशेष छूट का प्रावधान दिया जाएगा।

पुलिस अकाउंटेंट भर्ती 2023 सैलरी

पुलिस निदेशालय में लेखाकार पदों पर वैकेंसी में चयनित अभ्यर्थियों को वेतन के रूप में ग्रुप ‘ख’ और राजपत्रित वेतन मैट्रिक में लेवल 6 के आधार पर ₹35400 से लेकर ₹112400 वेतन के तौर पर दिया जाएगा।

पुलिस अकाउंटेंट भर्ती 2023 शैक्षणिक योग्यता

(1) केंद्रीय सचिवालय सेवा के सहायक जो नियमित आधार पर पद धारण करते हैं

(ii) ग्रेड में आठ साल की नियमित सेवा के साथ केंद्रीय सचिवालय लिपिक सेवा के उच्च श्रेणी के क्लर्क; और

(iii) जिन्होंने सचिवालय प्रशिक्षण और प्रबंधन संस्थान या समकक्ष में नकदी और लेखा कार्य में प्रशिक्षण प्राप्त किया है और नकदी, लेखा और बजट कार्य में तीन साल का अनुभव रखते हैं।

पुलिस अकाउंटेंट भर्ती 2023 में आवेदन कैसे करें?

सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती 2023 में यदि आप भी अपना आवेदन करना चाहते हैं तो हमने नीचे ऑफलाइन आवेदन करने के चरण दे रखे हैं जिसकी सहायता से आप अपना आवेदन आसानी से कर सकते हैं ऑफलाइन आवेदन करने की जानकारी स्टेप बाय स्टेप हमने दे रखी है –

  • सर्वप्रथम आवेदन कर्ता dcpw.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करें।
  • होम पेज पर करियर के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • नोटिफिकेशन पीडीएफ को डाउनलोड करें।
  • सम्पूर्ण जानकारी स्टेप बाय स्टेप चेक करें।
  • आवेदन फार्म का a4 साइज के कागज पर प्रिंट आउट निकलवाना है।
  • संपूर्ण जानकारी के साथ अपना ऑफलाइन आवेदन फार्म भरे।
  • मांगे गए आवश्यक दस्तावेज संबंधी जानकारी अटैच करें।
  • आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक भर लेने के बाद निर्धारित पत्ते पर भेज देना है।
  • आवेदन फॉर्म का एक प्रिंट आउट अवश्य रूप से निकल कर रखें।

Police Accountant Recruitment 2023  आवेदन लिंक

Offline Application Form  – Click Here

Official Website:- Click Here

Notification PDF – Click Here PDF

Website Home Page – Click Here

Leave a Comment